Thursday 1 June 2017

// // Leave a Comment

Hindi Moral Stories-मुझे एक मौका दो

                                          मुझे एक मौका दो

Man Pray
Man Pray

एक आदमी मंदिर में जा कर प्रार्थना करता  है , "भगवान मुझे एक मौके की जरूरत है। मेरे लिए लॉटरी जीतना बहुत जरूरी है। भगवान ,मैं आप पर ही भरोसा कर रहा हूँ। " लॉटरी न जीत पाने पर हफ्ते भर बाद वह आदमी फिर मंदिर में वापिस आता है और फिर एक बार प्रार्थना  करता है , "भगवान् वही लॉटरी का सवाल है ....
मैं अपनी बीवी के साथ अच्छा सलूक करता हूँ। मैंने शराब पीना भी छोड़ दिया है। मैं सचमुच एक भला इंसान बन गया हूँ। मुझे एक मौका दो। मुझे लॉटरी जीता दो। "
एक हफ्ते बाद , फिर कंगाल का कंगाल वह एक बार और प्रार्थना करने के लिए आता है।  "भगवन,  लगता है इस लॉटरी वाले मसले पर तुम तक मेरी बात पहुंच  ही नहीं रही है।  मैंने सकारात्मक रवैया अपनाया है। ऊँचे स्वर में इरादा बाँधा है , पैसे की कल्पना की है। मुझे एक मौका दो भगवन।  मुझे लॉटरी जीता दो। "
अचानक आकाश के द्वार खुलते है , सफ़ेद रोशनी और मधुर संगीत मंदिर में भर जाता है और एक भारी आवाज कहती है , "बच्चे,  तुम मुझे एक मौका दो।  कम -से -कम लॉटरी टिकट तो खरीद लो। "


शिक्षा :- सिर्फ सोचने भर से सफलता नहीं मिलती उसके लिए कर्म करना पड़ता है। 

 

ऐसे और भी अच्छे- अच्छे आर्टिकल और कहानियां पढ़ने के लिए मेरे ब्लॉग
https://successmantralife.blogspot.in/को LIKE और SHARE जरूर करें दोस्तों.

0 comments:

Post a Comment