Wednesday 7 June 2017

// // Leave a Comment

Hindi Moral Stories- शिक्षाप्रद कहानी- धोखे की सजा

                                             धोखे की सजा

Rookie fox
Rookie fox

एक बार एक गधे और एक लोमड़ी में मित्रता हो गयी। वे बराबर साथ देखे जाते। गधा उसे कभी चूज़े दिखा और लोमड़ी उसे हरा -भरा खेत दिखाती। एक उन्होंने एक शेर को देख लिया। गधे ने पहले देखा  भय से कांपने लगा। लोमड़ी ने उसे सुरक्षा का आश्वासन दिया।
शेर से जाकर लोमड़ी ने कहा , " अगर आप मुझे छोड़ दें ,तब मैं गधे को आप के खाने के लिए फसां दूंगा। " शेर ने हामी भर दी।
फिर लोमड़ी गधे से बोली , " शेर ने हमें छोड़ देना स्वीकार कर लिया है। लेकिन उसका मन बदल सकता है। तब तक हमें उस गड्ढे में छिप सकते है। " लोमड़ी के यह कहते ही गधा गड्ढे में प्रवेश कर दिया।
लोमड़ी ने जाकर शेर से कहा , मैंने अपनी बात पूरी कर दी। क्या अब मैं जा सकती हूँ ?"
शेर ने बोला , " नहीं तुमने अपने मित्र को धोखा दिया है। तुम्हें इसकी सजा तो मिलेगी ही। " और शेर ने लोमड़ी को खा लिया।

शिक्षा :-  धोखा  देने से मौत मिलती है। 

 इन्हें भी पढ़ें :-



ऐसी और भी अच्छी अच्छी कहानियां पढ़ने के लिए मेरे ब्लॉग https://successmantralife.blogspot.in/
को Like और Share जरूर करें दोस्तों.

0 comments:

Post a Comment